Sunday, November 4, 2012

सूरज अब हमारे बीच नहीं रहा...


बहुत दुःख के साथ सूचित करना पड़  रहा है की सूरज अब हमारे बीच नहीं रहा।  सूरज किसी  entrance exam देने के लिए बाहर  गया था और वहीँ शायद उसे इन्फेक्शन हो गया।  पिछले 3-4 दिनों से अचानक उसकी तबियत बिगड़ गयी थी।  उसके लीवर और किडनी दोनों में इन्फेक्शन हो गया था।  डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद भी वो बच  नहीं पाया।  कल शाम पटना में उसका देहांत हो गया।  पिछले 2-3 दिनों से पूनम जी उसके साथ हमेशा रह रही थी। पूनम जी इस घटना के बाद काफी दुखी हैं।

पिछले 1 साल से वैसे उसका स्वस्थ्य काफी अच्छा रह रहा था, और अब दवा  की मात्रा भी पहले से काफी कम हो गयी थी । जब लगने लगा की सूरज अब शायद कुछ समय में अपने पैरों पर खड़ा हो  जाएगा और हम सब की मेहनत का फल मिलेगा तो भगवान  ने उसे अपने पास बुला लिया। 

आप सभी के सहयोग के बिना ये मुहीम संभव नहीं था। शायद सूरज का और हमलोगों का साथ इतने दिनों का हिन् था। सोचा हुआ काम कहाँ होता है ... 

4 comments:

Archana Chaoji said...

बेहद दुखद...ईश्वर सूरज की आत्मा को शान्ति दे,व उसके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति यही प्रार्थना...विनम्र श्रद्धांजली...

Udan Tashtari said...

विनम्र श्रद्धांजली...

vijai Rajbali Mathur said...

परमात्मा 'सूरज'की आत्मा को शांति प्रदान करें व परिवारी जनों को धैर्य धारण करने की शक्ति।

Asim said...

सूरज तो चल बसा। पर गुणेश्वरजी, आपकी चलायी सूरज बचाओ मुहीम दुनिया के तमाम सुरजोंको जीनेकी आस देती रहेगी। सूरज के लिये आपने जो कुछ किया वह एक संवेदनशील जागरूक नागरिक का वर्तन है। आप से हम सब प्रेरणा लेते है।

असीम